सुधाकर सिंह पर बड़े एक्शन की तैयारी में राजद, कारण बताओ नोटिस किया जारी

बिहार में एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. एक तरफ जहां राजद के नेता और पूर्व कृषि मंत्री रहे सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश के खिलाफ बयान देकर सियासी पारा गर्मा दिया है

तो वहीं दूसरी तरफ इसके बाद राजद ने अपने नेता और पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी करते हुए उन्हें पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया है. राजद की भेजी गई नोटिस में सुधाकर सिंह द्वारा गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन करने और आपत्तिजनक बयान की बात कही गई है.

राजद ने सुधाकर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया

राजद ने जो नोटिस भेजा है उसमें लिखा गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार आपको यह कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है. उनके संज्ञान में आया है कि एक बार पुनः आपने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन किया है.

राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि गठबंधन के मसलों और शामिल दलों के शीर्ष नेतृत्व के संदर्भ में सिर्फ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अथवा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही किसी बात को रखने के लिए अधिकृत हैं.

आपने लगातार इस प्रस्ताव का उल्लंघन किया है. आपके बयान लगातार उन ताकतों को बल देते हैं जो संविधान को रौंदकर न्याय,सौहार्द्र और समानता की पैरीकारी को समाप्त करना चाहते हैं.

आपके आपत्तिजनक बयान देश-प्रदेश और राजद के एक बड़े वर्ग को आहत कर रहे हैं. राष्ट्रीय जनता दल के संविधान की धारा 33 के नियम 22 के तहत आप कृपया 15 दिनों के अंदर यह स्पष्टीकरण दें कि क्यों नहीं आपके विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.

इसके बाद संभावना है कि मंत्री और राजद नेता सुधाकर सिंह पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है और उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!