बक्सर में किसानों-पुलिस के बीच झड़प, गाड़ियों में तोड़फोड़, पावर प्लांट के गेट पर लगाई आग

बिहार के बक्सर में थर्मल पावर प्लांट को लेकर किसानों को प्रदर्शन बुधवार को उग्र हो गया। पुलिस पर आधी रात को घर में घुसकर मारपीट का आरोप लगाते हुए किसान सुबह सड़क पर उतर आए और लाठी-डंडे लेकर पुलिस और पावर प्लांट पर टूट पड़े।

किसानों ने इस दौरान पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की और प्लांट के गेट पर आग लगा दी। प्रदर्शन हिंसक होता देख पुलिस ने किसानों को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की।

इससे पहले मंगलवार को किसानों ने प्लांट के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया था। यहां भूमि अधिग्रहण के खिलाफ मुआवजे की मांग कर रहे किसान 85 दिन से शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन मंगलवार को किसानों ने प्लांट के गेट पर ताला जड़ दिया और वहीं पर बैठ गए।

किसानों का आरोप- रात में पुलिस ने बोला धावा

किसानों का आरोप है कि दिन में प्रदर्शन के दौरान पुलिस अधिकारी कुछ नहीं बोले, लेकिन रात होते ही लिस जबरन उनके घरों में घुस गई और मारपीट करने लगे। इस दौरान एक किसान परिवार को बेरहमी से पीटा गया।

इसका एक वीडियो भी सामने आया है। किसानों ने बताया, रात करीब 11ः30 मिनट पर पुलिस वाले किसानों के दरवाजों को पीटने लगे, जिन्होंने दरवाजा खोल दिया, उन्हें पीटा गया। आरोप है कि इस दौरान महिलाओं व बच्चों को भी नहीं छोड़ा गया।

वहीं, इस मामले में बक्सर एसपी मनीष कुमार का कहना है कि लोगों ने पावर प्लांट में भी तोड़फोड़ की है। पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है और जल्द ही काबू पा लिया जाएगा। बता दें, बक्सर में चौसा पावर प्लांट के लिए अधिग्रहित की जा रही जमीन के लिए किसान बेहतर मुआवजे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!