बाघ देखते ही कैमरा लेकर दौड़ पड़ा शख्स, फिर जो हुआ खुद देख लीजिए- देखें वीडियो

छुट्टियों में लोग अक्सर जंगल सफारी का लुत्फ उठाना पसंद करते हैं. नेशनल पार्क में पहुंचने के बाद लोगों की नजरें हाथी, शेर और बाघ जैसे जानवरों को खोजने में लग जाती हैं. लेकिन यहां कुछ लोग उत्सकुता में ऐसा काम कर जाते हैं जिससे बात उनकी जान पर बन आती है.

सोशल मीडिया पर अभी इसी तरह का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स जंगल में बाघ देखने के बाद चौंकाने वाला काम करता है. वो मोबाइल लेकर बाघ के पीछे दौड़ने लगता है. वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

बाघ के पीछे लगाई दौड़

वायरल हो रहे इस वीडियो में आपको नजर आएगा कि कई लोग जंगल की सैर करने पहुंच हैं. सभी लोग जिप्सी में बैठे हैं और जंगली जानवरों को ढूंढ रहे हैं. अचानक से उन्हें एक बाघ नजर आ जाता है.

फिर क्या था एक शख्स हाथों में मोबाइल फोन लिए उसके पीछे भागने लगता है. मालूम होता है कि वो बाघ के साथ सेल्फी लेना चाहता है. इस नजारे को देखने के बाद हर कोई इसे बेवकूफी बता रहा है.

यहां देखिए जंगल का वीडियो

इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है. साथ ही कैप्शन में लिखा है, “सभी गलत कारणों से ये वायरल हो रहा है.बाघ पर्यटन स्थानीय आजीविका को बनाए रखता है और संरक्षण में मदद करता है.

कुछ लोगों की बेवकूफ हरकतें इसे बदनाम कर रही हैं. कृपया इस तरह की मूर्खतापूर्ण हरकतों से दूर रहें और अपने दोस्तों को वन्यजीव सफारी के दौरान समझदार होने के लिए कहें.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!