ICC की T20 टीम में सिर्फ इन 2 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिली जगह, बाबर का फिर उड़ा जमकर मजाक

आईसीसी ने साल 2022 की पुरुष टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में तीन भारतीय तो वहीं दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों के नाम भी हैं। लेकिन इस टीम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का नाम नहीं है। ऐसे में सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी के जमकर मजे लिए जाने शुरू हो चुके हैं।

टी20 टीम में तीन भारतीय

आईसीसी ने टी20 टीम ऑफ द ईयर का कप्तान इंग्लैंड के जोस बटलर को चुना गया है। बटलर की कप्तानी में ही इंग्लैंड ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। वहीं इस टीम में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को भी जगह दी गई है। इसके अलावा पिछले साल सबसे ज्यादा टी20 रन कूटने वाले सूर्यकुमार यादव को भी इस टीम में जगह दी गई है। इन तीनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में भी शानदार रहा था। खासकर विराट इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे।

दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी मिली जगह

वहीं इस टीम में दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। एक नाम तो मोहम्मद रिजवान का है। रिजवान के लिए भी पिछला साल शानदार रहा। सूर्या के बाद वो सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे। वहीं एक नाम तेज गेंदबाज हारिस रउफ का भी है। रउफ इस फॉर्मेट के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में से एक हैं। लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को इस टीम में जगह नहीं दी गई है। ऐसे में ट्विटर पर बाबर का मजाक जमकर उड़ाया जा रहा है। तरह-तरह के मीम्स बाबर को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

रजा और फिलिप्स टीम में शामिल

आईसीसी ने नंबर पांच के लिए न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स का चुनाव किया है। वे इसलिए खास खिलाड़ी हैं, क्यों​कि वे बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी में भी कमाल करने की महारत रखते हैं। साल 2022 में ग्लेन फिलिप्स ने 21 मैचों में 716 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 156 से भी ज्यादा का था। इसके अलावा जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी टीम में जगह मिली है। वे साल 2022 में जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके नाम 735 रन हैं और 25 विकेट भी उन्होंने चटकाए हैं।

ICC मेंस T20I टीम ऑफ द ईयर

जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोहम्मद रिजवान, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, सिकंदर रजा, हार्दिक पांड्या, सैम करन, वानिंदु हसरंगा, हारिस रउफ, जोश लिटिल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!