मारुति सुजुकी ने पेश की 5-डोर SUV, महिंद्रा थार-फोर्स गुरखा की जगह लेने को तैयार

ऑटो एक्सपो 2023 में देश-विदेश की वाहन निर्माता कंपनियां अपनी कारें पेश कर रही हैं. यहां शोकेस की जाने वाली कारों से कंपनी आने वाले समय में इन कारों की लॉन्चिंग का इशारा दे देती हैं.

लोगों को कंपनियों की भविष्य में लॉन्च की जाने वाली कारों के बारे में भी पता चल जाता है. जैसे भारत में लास्ट ऑटो एक्सपो 2020 में आयोजित किया गया था और उस समय मारुति सुजुकी ने अपनी 3- डोर वाली SUV जिम्नी पेश की थी.

तब लगभग तय हो गया था कि मारुति जल्द ही जिम्नी को लॉन्च करेगी. इसके बाद कोरोना के चलते 2 साल ऑटो एक्सपो भी नहीं आयोजित किया गया और मारुति की जिम्नी भी कोरोना के चलते लॉन्च नहीं की गई. लेकिन मारुति जिम्नी की चर्चा खूब हुई थी.

अब एक बार फिर ऑटो एक्सपो शुरू हो गया है और अब मारुति ने अपनी 5 डोर जिम्नी को पेश किया है. मारुति सुजुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ हिसाशी ताकेची ने कहा कि कंपनी भारत में पहली बार JIMNY को पेश कर रही है.

इसे भारतीय यूजर्स के लिए पांच डोर में पेश किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि JIMNY को दुनियाभर में काफी प्यार मिला है. दुनियाभर के 199 देशों में 3.2 मिलियन यानी 32 लाख लोगों ने इस एसयूवी को खरीदा है.

जिम्नी के जरिए मारुति महिंद्रा की थार और फोर्स की गुरखा जैसी ऑफ रोडर कारों के स्पेस में अपनी जगह बनाना चाहती है. कंपनी ने कहा की नई जिम्नी को कई सारे सिक्योरिटी फीचर्स से लैस किया गया है. ये SUV शानदार ऑफ रोड कैपेबिलिटी के साथ आती है. नई जिम्नी को पहले की तरह 4×4 पावर मॉडल में पेश किया गया है.

अब जब जिम्नी को पेश करने में इतनी देरी हो ही रही थी तो कंपनी ने इसका इंटीरियर और डिजाइन पहले के मुकाबले और भी अच्छा कर दिया. जैसा कि SUV अपने बेहतरीन कीमत और माइलेज के लिए जानी जाती है उसी तरह इस SUV की कीमत और माइलेज भी शानदार होने की उम्मीद की जा रही है.

मारुति सुजुकी ने जिम्नी के साथ एक और नई एसयूवी मारुति Fronx को भी पेश किया है. कंपनी ने कहा कि इस कार को भारत में कई सिक्सोरिटी फीचर्स से लैस किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!