‘अल्लाह हू अकबर’ बोलकर मारने लगा चाकू, बेल्जियम में हुई वारदात से दहशत में लोग

बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स में मंगलवार को एक शख्स पर चाकू से ताबड़तोड़ हमले की घटना कैमरे में कैद हो गई। गारे दू मिदी (Gare du Midi) में हुई इस घटना में हमलावर ने ‘अल्लाह हू अकबर’ बोलकर शख्स पर हमला किया था।

वीडियो में हमलावर शख्स को लगातार चाकू मारते नजर आ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्रेंच पुलिस फोर्स के एक ऑफ ड्यूटी कर्मचारी ने हमलावर को काबू में कर लिया। हमले में घायल शख्स की हालत स्थिर बताई जा रही है।

फ्रांसीसी पुलिस अधिकारी ने हमलावर को दबोचा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ित के चेहरे और हाथों पर चाकू मारने से पहले हमलावर स्टेशन पर जोर से ‘अल्लाह हू अकबर’ बोल रहा था। इसी दौरान फ्रांस के रहने वाले एक पुलिस अधिकारी ने, जो कि शायद ब्रुसेल्स किसी काम से आया था,

हमलावर को जमीन पर गिरा दिया। फ्रांसीसी पुलिस अधिकारी ने अपनी पहचान जारी न करने का अनुरोध किया था। हमले के वायरल हुए वीडियो में हमलावर चाकू से हमला करते हुए साफ नजर आ रहा था।

‘मुझे हमले की गंभीरता का अंदाजा हो गया था’

वीडियो देखकर ऐसा भी लगा कि आसपास के लोगों को तुरंत कुछ समझ में नहीं आया, क्योंकि वहां हमले के वक्त कोई हलचल नहीं दिखी। हालांकि चीजें साफ होते ही लोग दहशत में आ गए।

फ्रांसीसी शख्स ने कहा कि उसने जब देखा कि पीड़ित के गले में भी चाकू लग गया है, तो उसे खतरे का अंदाजा हो गया। जैसे ही हमलावर ने ताबड़तोड़ हमला करना शुरू किया,

फ्रांसीसी नागरिक ने दो सुरक्षाकर्मियों की मदद से हमलावर पर काबू पा लिया। बाद में हमलावर को पुलिस अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, हमले में घायल हुए शख्स का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!