पिता पेट्रोल पंप पर करते हैं काम, बेटी ने IIT कानपुर में गाड़े झंडे

पिता पेट्रोल पंप पर करते हैं काम, बेटी ने IIT कानपुर में गाड़े झंडे

सफलता ना धन देखती है ना दौलत, ये तो उसको मिलती है जो इसे कड़ी मेहनत और लगन से कमाना जानते है । आईआईटी कानपुर में दाखिले का सपना देखने वाली एक लड़की ने इस सपने को न सिर्फ सच कर दिखाया है बल्कि अपने पिता का नाम भी रौशन कर दिया है । लड़की की इस सफलता की जानकारी खुद पेट्रेालियम मंत्री ने दी है।

पेट्रोल पंप में काम करते हैं पिता

इस लड़की के पिता पेट्रोल पंप पर काम करते हैं, 20 सालों से वो यहीं काम कर अपने परिवार को पाल रहे हैं । तमाम आर्थिक मुश्किलों के बावजूद परिवार को कोई कमी नहीं होने दी ।आज उहीं राजगोपाल की बेटी आर्या ने उनका नाम रौषन कर दिया है । आर्या राजगोपाल नाम की इस लड़की को आईआईटी कानपुर में पेट्रोलियम इंजीनियरिंग के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन में दाखिला मिल गया है। ये सिर्फ और सिर्फ एक पिता के विश्‍वास और बेटी की कड़ी मेहनत से मुमकिन हो पाया है ।

केन्‍द्रीय मंत्री ने किया ट्वीट

आर्या की सफल्‍ता की जानकारी खुद केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए दी है। पुरी ने इसे शेयर करते हुए लिखा, ‘दिल को छूने वाली घटना, आर्या राजगोपाल ने अपने पिता श्री राजगोपाल जी और देश के ऊर्जा क्षेत्र से जुड़े हम सभी लोगों को गौरवान्वित कर दिया है। पिता-पुत्री की यह जोड़ी न्यू इंडिया के लिए एक प्रेरणा और रोल मॉडल हैं। मेरी शुभकामनाएं’।

वहीं इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने भी अपने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा- मैं इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर काम करने वाले राजागोपाल की बेटी आर्या की प्रेरक कहानी शेयर कर रहा हूं। आर्या ने आईआईटी कानपुर में प्रवेश पाकर हमें गौरवान्वित किया है। आर्या को शुभकामनाएं।

20 सालों से काम कर रहे हैं पिता

आर्या राजगोपाल के पिता पिछले 20 वर्षों से पेट्रोल पंप पर लगातार काम कर रहे हैं । वो अपनी बेटी का भविष्य उज्जवल करने के लिए दिन रात क करते रहे । पिता के त्याग और मेहनत की बदौलत आर्या राजगोपाल ने मिसाल पेश की है। आर्या अब आईआईटी कानपुर से पढ़ाई कर पेट्रोलियम इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल करेंगी। आर्या ने इससे पहले राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। उनकी कहानी प्रेरित करने वाली हैं, सभी आर्या के बारे में ज्‍यादा से ज्‍यादा जानना चाहते हैं । लेकिन उनके बारे में अभी इतनी ही जानकारी उपलब्‍ध हो पाई, यूजर्स इस पोस्‍ट को ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर कर रहे हैं ।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara Patel

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!