सपना चौधरी बन टीचर्स ने किया डांस, वीडियो हुई वायरल तो विभाग ने निलंबित कर दिया

डांस करना सामान्य स्थितियों में कोई ग़लत बात नहीं, लेकिन आगरा में कुछ यूं हुआ कि एक स्कूल में महिला शिक्षकों को डांस करना भारी पड़ गया। जी हां बीते दिनों एक स्कूल में महिला शिक्षकों ने हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) के गानों पर डांस किया था। जिसके बाद सरकारी स्‍कूल (Government School) में डांस करना टीचर्स को महंगा पड़ गया है। डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के चार दिन बाद शनिवार को पांच महिला शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि पूरा मामला आगरा के परिषदीय विद्यालय का है। जहां कक्षा में फिल्मी और वीडियो एल्बम के गानों पर ठुमके लगाने वाली महिला शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई हुई है। प्रभारी जिला बेसिक शिक्षाधिकारी (बीएसए) ने मामले में पांच महिला शिक्षकों को शिक्षक पद की मर्यादा व विभागीय गरिमा धूमिल करने का दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है।

गौरतलब हो कि प्रभारी बीएसए बृजराज सिंह ने बताया कि गुरुवार को अछनेरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय साधन की महिला शिक्षकों द्वारा कक्षा में डांस करते हुए कई वीडियो वायरल किए गए थे। मामले में खंड शिक्षाधिकारी ने आरोपित महिला शिक्षकों व विद्यालय प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा था। पांच से चार महिला शिक्षकों ने सामूहिक स्पष्टीकरण दिया कि उक्त आयोजन 17 मार्च को बाल सभा व आनलाइन क्लास के लिए हुआ था। लेकिन जवाब संतोषजनक नहीं था। इसलिए सहायक अध्यापक रश्मि सिसौदिया, अंजली यादव, सुमन कुमारी, पूजारानी और जीविका कुमारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

वहीं निलंबन अवधि में रश्मि सिसौदिया को ब्लाक संसाधन केंद्र (बीआरसी) फतेहपुरसीकरी, जीविका कुमारी को बीआरसी शमसाबाद, सुमन कुमारी को बीआरसी बरौली अहीर, अंजली यादव को बीआरसी खंदौली व सुधारानी को बीआरसी एत्मादपुर से संबद्ध किया है। इसके अलावा प्रकरण की जांच तीन सदस्यीय कमेटी करेगी, जिसमें खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) बरौली अहीर वीरेश कुमार, बीईओ फतेहाबाद विरेंद्र कुमार शर्मा व परियोजना अधिकारी सर्व शिक्षा अभियान कल्पना श्रीवास्तव शामिल है, कमेटी तीन दिन में रिपोर्ट देंगी।

क्या है महिला शिक्षकों पर आरोप…

बता दें कि पांचों महिला शिक्षकों को शिक्षक पद की मर्यादा व विभागीय छवि धूमिल करने, पदीय दायित्वों में घोर लापरवाही बरतने, शिक्षण अवधि में विद्यालय में गैर शैक्षिक गीतों पर अनैतिक आचरण करने, सरकारी कर्मचारी नियमावली, शिक्षा का अधिकार अधिनियम व उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना व उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

वीडियो हो रहा जमकर वायरल…

आख़िर में बता दें कि शिक्षिकाओं के डांस का वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद ही मामला सुर्खियों में आया था और इसके बाद कार्यवाही की गई है।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!