दादा ने दिया सहारा, दादी ने ड्रम पर चढ़ फहरा दिया तिरंगा, आनंद महिंद्रा ने साझा की खूबसूरत तस्वीर

देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने प्रत्येक नागरिक से “हर घर तिरंगा” अभियान में भाग लेने और समर्थन करने की अपील की थी. इस अपील के बाद देश भर के लोगों ने इस अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लिया और सबने अपने घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया.

बुजुर्ग का तिरंगे के प्रति सम्मान

जानेमाने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने इस संबंध में एक तस्वीर साझा की है. ये तस्वीर दिखाती है कि आजादी का ये अमृत महोत्सव कितने व्यापक रूप से मनाया जा रहा है. महिंद्रा द्वारा साझा की गई तस्वीर में एक बुजुर्ग दंपति को अपने घर के छत पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए देखा जा सकता है.

तस्वीर में बुजुर्ग पति ने अपनी पत्नी को लोहे के ड्रम के ऊपर चढ़ने में सहारा दिया हुआ है. जैसे ही ऊपर चढ़ती है वह तिरंगे को छड़ी में लगाने लगती है. इस तरह बुजुर्ग महिला तिरंगे के प्रति अपना सम्मान दिखा रही हैं.

आनंद महिंद्रा ने साझा की तस्वीर

आनंद महिंद्रा ने इस तस्वीर को साझा करते हुए इसके कैप्शन में लिखा कि “अगर आप कभी सोच रहे थे कि स्वतंत्रता दिवस पर इतना हंगामा क्यों है, तो बस इन दो लोगों से पूछिए. वे इसे किसी भी व्याख्यान से बेहतर तरीके से समझाएंगे. जय हिंद.”

लोग कर रहे जमकर तारीफ

तस्वीर को अभी तक 132K से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. तस्वीर ने सबही यूजर्स का दिल छू लिया है. लोगों ने इस तस्वीर पर जमकर प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक यूजर ने लिखा कि “एक मिनट के लिए मैं इस तस्वीर को देखकर खुद को दूसरों से ज्यादा देशभक्त समझकर शर्मिंदा हो गया.

आपको और आपके पति को सलाम.” एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा कि, “यही कारण है कि हर घर तिरंगा जैसे अभियान कुछ ऐसे हैं जिनकी मैं सराहना करता हूं. यह हमें ऐसे पल देता है जब आप अपने आसपास के घरों पर तिरंगा लगा देखते हैं.”

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!