60 हजार में बेटे के लिए कबाड़ से बना दी जीप, Anand Mahindra हुए मुरीद, गाड़ी देने का किया वादा

60 हजार में बेटे के लिए कबाड़ से बना दी जीप, Anand Mahindra हुए मुरीद, गाड़ी देने का किया वादा

महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर किसी भी अन्य बिजनेसमैन से ज़्यादा समय देते हैं. वह जितना ध्यान अपने बिजनेस पर देते हैं, उतना ही ध्यान उनका लोगों की क्रिएटिविटी पर भी रहता है. जब उन्हें किसी का काम भा जाता है तो उसे वह तुरंत ही सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के साथ शेयर कर देते हैं और उनकी मदद भी करते हैं. एक बार फिर से उन्होंने सोशल मीडिया पर एक टैलेंट को प्रमोट करते हुए एक शख्स की मदद करने का प्रस्ताव दिया है.

स्क्रैप मैटल से तैयार की जीप

दरअसल, एक वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से आनंद महिंद्रा तक पहुंचा तो उसे देखने के तुरंत बाद उन्होंने उसकी मदद करने का ऑफर दे दिया. ये वीडियो महाराष्ट्र के एक शख्स का है जिसने स्क्रैप मेटल से एक जीप बनाई है. दत्तात्रेय लोहार नामक इस व्यक्ति के बेटे की इच्छा थी कि उसके पास एक जीप हो. आर्थिक तंगी के कारण दत्तात्रेय अपने बेटे की ये इच्छा पूरी ना कर सके लेकिन उन्होंने अपने बेटे को निराश भी नहीं किया. बेटे की इच्छा को पूरी करने के लिए उन्होंने स्क्रैप मैटल से ही एक जीप तैयार कर दी.

आनंद महिंद्रा ने की मदद की पेशकश

 

दत्तात्रेय द्वारा बनाई गई इस जीप का वीडियो जब आनंद महिंद्रा तक पहुंचा तो वह इसे देख कर इतना इंप्रेस हुए कि उन्होंने तुरंत ही इसे अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए दत्तात्रेय को महिंद्रा कंपनी की गाड़ी बोलेरो देने की पेशकश कर दी. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि वैसे तो ये जीप नियमों के विरुद्ध है लेकिन फिर भी मैं अपने लोगों की सरलता और कम संसाधनों में अधिक करने की क्षमताओं की प्रशंसा करना कभी बंद नहीं करूंगा.

मुरीद हुए आनंद महिंद्रा

एक अन्य ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने लिखा कि स्थानीय अधिकारी जल्द ही इस वाहन को सड़क पर चलने से रोक देंगे क्योंकि यह यातायात नियमों के विरुद्ध है. मैं व्यक्तिगत रूप से इस जीप के बदले में बोलेरो की पेशकश कर रहा हूं. लोगों को प्रेरित करने के लिए उनके इस जीप को महिंद्रा रिसर्च वैली में प्रदर्शित किया जा सकता है. 45 सेकंड का ये वीडियो में महाराष्ट्र के देवराष्ट्र गांव के एक लोहार दत्तात्रेय लोहार का है. बताया जा रहा है कि किक से स्टार्ट वाली इस जीप को दत्तात्रेय ने महज 60 हजार रुपये में तैयार कर दिया है.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara Patel

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!