बेस्ट सेलिंग किताबों के लेखक अमीश त्रिपाठी ने की सगाई की घोषणा, जानें किससे रचाएंगे ब्याह

सबसे ज्यादा बिकने वाली पौराणिक कथाओं की किताबों के लेखक अमीश त्रिपाठी ने बुधवार को ट्विटर पर घोषणा की कि वह शिवानी से सगाई कर रहे हैं, जिनसे वह लंदन में मिले थे.

अमीश लंदन में नेहरू संग्रहालय के निदेशक हैं और उनकी शादी पहले प्रीति व्यास से हुई थी, जो नेशनल ज्योग्राफिक इंडिया के अलावा प्रतिष्ठित कॉमिक पुस्तकों के प्रकाशक अमर चित्र कथा की अध्यक्ष और सीईओ हैं. अमीश ने ट्विटर पर साझा किए अपने दो पेज के निजी बयान में लिखा, “मुझे दूसरा मौका दिया गया है – मेरी उम्मीदों से बेहतर.”

उन्होंने आगे लिखा, “जैसा कि आप जानते हैं कि मेरा पत्नी से कई सालों से तलाक है और मैं अकेला था.” संयोग से अमीश जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में बोल रहे हैं, जो गुरुवार से शुरू हो रहा है. अपने नए रिश्ते की स्थिति को जारी रखते हुए अमिश लिखते हैं :

“मैंने हमेशा अपने करियर में भगवान शिव को उनके आशीर्वाद के लिए धन्यवाद दिया. लंबे समय के बाद, मैंने उन्हें अपने निजी जीवन में भी उनके आशीर्वाद के लिए धन्यवाद दिया. मैं उन्हें अपने बेटे नील और मेरी मंगेतर शिवानी के लिए धन्यवाद दे रहा हूं.”

अपने बयान के पहले भाग में अमीश ने बात कहते हैं कि उनके जीवन के पिछले सात से आठ साल बेहद ‘कठिन’ रहे हैं.

अमीश कहते हैं, “परिवार में एक भी व्यक्ति की असामयिक मृत्यु आपको तोड़ देती है. मैंने एक के बाद एक कई लोगों को खोया है.. इतना ही दुख है जिसे कोई सहन कर सकता.” वह स्पष्ट रूप से अपने पिता की मृत्यु का जिक्र कर रहे थे

और अधिक दुख उनके बहनोई, प्रसिद्ध मुंबई पुलिस अधिकारी और महाराष्ट्र के आतंकवाद विरोधी दस्ते के पूर्व प्रमुख, हिमांशु रॉय की आत्महत्या पर जताया. शिवानी का परिचय कराने से पहले अमीश कहते हैं, “और, पीड़ित होने के बाद अब मैं देखता हूं कि जब कुछ होता है तो कितना अच्छा होता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!