गुरुग्राम की 25 वर्षीय लड़की के लिए रियल हीरो बने अक्षय कुमार, हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए पैसों से की मदद

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार साल में अपनी कई फिल्में रिलीज करने को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन एक उनके बारे में एक चीज और है जो उन्हें दूसरे कलाकारों से अलग बनाती है. अक्षय कुमार परोपकारी कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं.

कोरोना वायरस संकट के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के राहत कोष में 25 करोड़ रुपये की सहायता दी थी. अब अक्षय कुमार ने 25 वर्षीय लड़की की मदद की है, जो दिल की बीमारी से जूझ रही है. अक्षय कुमार ने कथित तौर पर गुरुग्राम की एक लड़की आयुषी शर्मा को 15 लाख रुपये की मदद दी.

अक्षय कुमार ने की मदद

आयुषी शर्मा की हार्ट ट्रांसप्लांट सर्जरी होनी थी, जिसके लिए उन्हें पैसों की सख्त जरूरत थी. जब अक्षय को आयुषी की गंभीर हालत का पता चला तो वो मदद के लिए आगे आए. हालांकि अक्षय कभी अपने परोपकार्य का बखान खुद नहीं करते, उनके द्वारा दी गई मदद का खुलासा आयुषी के दादा योगेंद्र अरुण ने किया.

उन्होंने बताया कि आयुषी की स्थिति के बारे में अक्षय को ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी से पता चला.

जन्म से ही है दिल्ली की बीमारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक योगेंद्र ने कहा, ‘मैंने डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी से कहा कि मैं अक्षय जी से पैसे लूंगा लेकिन मुझे अपना आभार व्यक्त करने की अनुमति दी जानी चाहिए. मैं इतने उदार और बड़े दिल वाले अभिनेता के बारे में सबके सामने बात करना चाहता था.’

आयुषी की हालत के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, ‘आयुषी को जन्म से ही दिल की समस्या थी, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक 25 साल की उम्र में उसका दिल केवल 25% काम कर रहा है. डॉक्टरों ने हमें हार्ट ट्रांसप्लांट का सुझाव दिया.’

50 लाख रुपये का आएगा खर्च

योगेंद्र ने आगे कहा, ‘अक्षय कुमार की मदद के बाद अब हमें एक दिल की तलाश है, जो हमारी आयुषी को मिल सके. रिपोर्ट के मुताबिक इलाज का कुल खर्च बढ़कर 50 लाख रुपये होने वाला है.’

बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ जरूरतमंद लोगों की मदद करने वाले अक्षय कुमार ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो वह आयुषी के परिवार को और पैसे दान करेंगे. प्रोफेशनल फ्रंट पर अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोरखा’ पोस्टपोन हो गई है.

फिल्म के निर्माता आनंद एल राय ने खुलासा किया कि अक्षय फिल्म नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन इस प्रोजेक्ट को फिलहाल के लिए रोक दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!