2 रुपये का ये नोट एक ही झटके में बना देगा मालामाल! बस करना होगा ये काम

अगर आप भी घर बैठे एक्स्ट्रा मनी कमाना चाहते हैं तो आपके लिए ये खबर बड़े काम की है. आप बिना किसी मेहनत किए पैसे कमा सकते हैं. आज यहां हम आपको एक ऐसे अनोखे बिजनेस के बारे में बता रहे हैं जिसमें आप घर बैठे 5 लाख से भी ज्यादा की कमाई कर सकते हैं.

लोगों को होता है एंटीक चीजों के कलेक्शन का शौक

आपको बता दें कि कई लोगों को एंटीक चीजों को कलेक्ट करने का बहुत शौक होता है. ऐसे में, ये शौक आपको लखपति बना सकता है. आजकल ओल्ड कॉइन्स और नोट की खरीद-बिक्री ट्रेंड कर रहा है. अगर आपके पास कुछ पुराने सिक्के और नोट हैं तो आप उससे आसानी से पैसे कमा सकते हैं. यहां हम 2 रुपये के पुराने नोट के बारे में बता रहे हैं, जिसमें दी गई जानकारी के अनुसार खासियत होनी चाहिए.

2 रुपये का नोट कराएगा लाखों की कमाई

इस 2 रुपये के पुराने नोट को आप ऑनलाइन हो रहे ऑक्शन में बेच सकते हैं. लेकिन तब जब उसमें कोई खासियत है. अगर आपकी तिजोरी ये कलेक्शन में ये शामिल है, तो आप इसे बाहर निकाल लीजिए. यहां हम आपको ऑनलाइन बेचकर लाखों पैसा कमाने की ट्रिक बताएंगे.

ये होनी चाहिए खासियत

खासियत के तौर पर इस 2 रुपये के नोट पर 786 लिखा होना चाहिए. 786 नोट को देख लोग काफी अच्छा दाम लगाते हैं. क्योंकि 786 नंबर को काफी शुभ भी माना जाता है. लोग इस नोट को लाखों में खरीदने को तैयार हो जाते हैं. इसके अलावा इस नोट का कलर पिंक होना चाहिए, जिस पर RBI के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के सिग्नेचर होने चाहिए.

यहां कर सकते हैं सेल

इसे सेल करने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आ इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ईबे और क्लिक इंडिया जैसी साइट्स पर बेच सकते हैं. यहां लोग अक्सर ऐसे लकी नोट्स की तलाश करते हैं. क्लिक इंडिया पर आप नोट को वाट्सऐप के जरिए भी सेल कर सकते हैं.

ऐसे बेचें पुराना नोट

अगर आपके पास ये 2 रुपये का नोट है तो इसे आप Ebay पर ऑनलाइन बेच सकते हैं.

– इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ नोट को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं.

– नोट बेचने के लिए आप सबसे पहले Ebay पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें.

– इसके बाद नोट की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें.

– इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें.

– वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें.

– जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!