इस फोटो में छिपा बैठा है स्नो लेपर्ड, ढूंढने में अच्छे-अच्छों का घूम गया दिमाग

देश के ज्यादातर हिस्सों में मॉनसून दस्तक दे चुका है. उत्तर भारत समेत भारत के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हो रही है. ऐसे में लोग अपने घरों से कम ही बाहर जा पा रहे हैं. अगर आप भी इस मौसम में घर में बैठे हुए बोर हो रहे हैं तो हम आपके लिए एक चैलेंज लेकर आए है.

दरअसल हम जिस फोटो की बात कर रहे हैं, उसमें एक स्नो लेपर्ड नजर आ रहा है. आप भी तस्वीर को ज़रा गौर से देखिए और ढूंढकर बताइए कि इस फोटो में स्नो लेपर्ड कहां छिपा बैठा है.

स्नो लेपर्ड जिस फोटो में है, उसे देख सच में किसी का भी दिमाग चकरा जाएगा. हम सभी ये बात बखूबी जानते हैं कि तेंदुआ हिमालय के ठंडी वादियों में रहता है. लोग फोटो में जिस स्नो लेपर्ड को ढूंढ रहे हैं उसे ढूंढते-ढूंढते लोगों की आंखें थक गई.

दरअसल स्नो लेपर्ड को ढूंढना इसलिए मुश्किल हो रहा क्योंकि इसका रंग और रूप चट्टानों से मेल खा रहा है तभी तो इस फोटो में लोगों के लिए उसे ढूंढना घास में तिनके खोजना जैसा ही है.

सोशल मीडिया पर ये शानदार फोटो IFS अधिकारी सुधा रमन ने शेयर की. जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘यहां कौन है?? ढूंढने की कोशिश करें.’ इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि यह फोटो Ryan Cragun ने क्लिक की है.

जैसे ही ये फोटो शेयर की वैसे ही लोग इसे क्लिक करने वाले कैमरामैन की जमकर तारीफ करने लगे. हर कोई सोशल मीडिया पर कैमरामैन की फोटोग्राफी स्किल्स का मुरीद हो गया.

आपको बता दें कि कई लोग ऐसे भी रहे, जिन्होंने पहली बार में ही स्नो लेपर्ड को खोज लिया. इस फोटो को बहुत ध्यान से देखेंगे तो पक्का आपको स्नो लेपर्ड दिख ही जाएगा. इसे ही आपको ढूंढ कर निकालना है.

यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. कुछ लोगों ने फोटो में स्नो लेपर्ड को खोजकर उसे मार्क भी कर दिया, ताकि लोगों को पता लग सके कि इस फोटो में स्नो लेपर्ड कहां छिपा है.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!