5 बहनों ने ग्रेजुएशन पास की तो 5वीं तक पढ़े भाइयों ने लाठियों से पीटा, 4 दिन पहले बंधवाई थी राखी

5 बहनों ने ग्रेजुएशन पास की तो 5वीं तक पढ़े भाइयों ने लाठियों से पीटा, 4 दिन पहले बंधवाई थी राखी

जोधपुर की एक ढाणी में बेटियां पढ़-लिख गईं तो वह उनके परिवार को ही नागवार गुजरा,लड़कियों के ग्रेजुएट होने से चिढ़कर उनके कम पढ़े-लिखे चचेरे भाइयों ने मारपीट कर दी.राखी बंधवाने के 4 दिन बाद हुई मारपीट से परेशान 5 बहनें भाइयों के खिलाफ थाने पहुंच गईं.यहां दी गई रिपोर्ट में उन्होंने भाइयों पर आरोप लगाए.

जानकारी के मुताबिक, मामला जोधपुर के विश्नोई डुढियों की ढाणी का है.युवतियों ने आरोप लगाया कि 5 बहनों ने ग्रेजुएशन पूरा किया है.जबकि उनका कोई भी भाई 5वीं क्लास से ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं है.यही बात भाइयों को नागवार गुजर रही थी.इधर, बहनों ने अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी शुरू कर दी.इससे चिढ़कर भाइयों ने गुरुवार को बहनों पर लाठियों से हमला बोल दिया.

युवतियों ने बनाया मारपीट का वीडियो

जमकर मारपीट करने के बाद पांचों बहनों को घर के एक कमरे में बंद कर दिया गया। इनके बाहर निकलने पर भी पाबंदी लगा दी.मारपीट के दौरान लड़कियों ने मोबाइल से वीडियो बना लिए थे.कमरे में बंद किए जाने के बाद उन्होंने पुलिस को फोन किया.पुलिस ने कमरे से निकाला.इसके बाद अपनी फरियाद लेकर लड़कियां कुड़ी थाने गईं, लेकिन उनकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई.फिर वे पुलिस उपायुक्त पश्चिम जोधपुर के ऑफिस पहुंचीं.

18 से 25 साल की हैं पांचों बहनें

इन बहनों में सबसे बड़ी 25 साल की सीमा बुरडक ने बताया कि चाचा और ताऊ के परिवार और उनके बेटे हम बहनों की पढ़ाई करने पर नाराज हैं.उसकी बहन 23 साल की मूमल, 21 साल की नैनी, 19 साल की सुमित्रा और 18 साल की अनिता को भाइयों ने लाठी से मारा.इस पर सभी को चोट आई है। उसने बताया कि उनके ग्रेजुएट होने पर परिवार नाराज है. भाई पांचवीं से ज्यादा नहीं पढ़े हैं.उन्होंने धमकी दी है कि यदि हम प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करेंगे तो हमारी खैर नहीं.

टीचर, IAS और SI बनना चाहती हैं

सीमा और उसकी दो बहनें टीचर बनना चाहती हैं.एक बहन IAS तो एक पुलिस में भर्ती होना चाहती है.लड़कियों के पिता खेती करते हैं और भाई ट्रक चलाता है.जब भाई और पिता घर में नहीं थे, तब इन लोगों ने हमला किया.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!