105 बच्चों की मां बनना चाहती है 23 साल की ये लड़की, जानिए अब तक कितने बच्चों को दे चुकी हे जन्म

पहले जमाने में हर परिवार में पांच सात बच्चे पैदा होना आम बात थी। बदलते जमाने में बच्चों की परवरिश को देखते हए सरकारों के साथ साथ लोगों की भी मानसिकता बदली और अब एक या दो बच्चे ही अच्छे माने जाते हैं। लेकिन इस लड़की के बारे में क्या कहेंगे जो इस जमाने में भी 100 से ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात कर रही है। जी हां 23 साल की एक लड़की सौ से भी ज्यादा बच्चे पैदा करना चाहती है, इस ख्वाहिश में वो 11 बच्चों की मां बन चुकी है। ये खबर लोगों को हैरान कर रही है।

सौ बच्चों की मां बनने का सपना देखने वाली इस लड़की का नाम है क्रिस्टीना क्वेजटर्क। 23 साल की क्रिस्टीना जार्जिया के बाटुमी प्रांत की रहने वाली है। इसके 11 बच्चों को फिलहाल लोग फुटबॉल टीम का नाम देते हैं।

23 साल की क्रिस्टीना के करोड़पति बिजनेसमैन पति गालिप की उम्र 56 साल है, यानी  गालिप क्रिस्टीना से 33 साल बड़े हैं। क्रिस्टीना का कहना है कि उसे बच्चों से इतना प्यार है कि वो हमेशा मां बनते रहना चाहती है। उसकी ख्वाहिश है कि उसके 105 बच्चे हों। इसलिए लिए वो सरोगेट मदर की मदद ले रही है, लेकिन वो अपना सपना पूरा करके रहेगी।

क्रिस्टीना के पति का कहना है कि वो क्रिस्टीना की चाहत पूरी करना चाहते हैं। गालिप का कहना है कि उनके पास पैसे की कमी नहीं है, अगर क्रिस्टीना चाहती है तो वो आठ लाख डॉलर देकर सरोगेट मदर से 105 बच्चे पा सकते हैं।

क्रिस्टीना का पहला बच्चा छह साल पहले हुआ था। ये लड़की थी, इसके बाद से अब तक उसके 11 बच्चे हो चुके हैं। उसका हालिया बच्चा पिछले माह ही पैदा हुआ था। क्रिस्टीना का कहना है कि वो अभी 23 साल की है। बच्चों को पालने में उसे कोई दिक्कत नहीं होती, वो बस बच्चों में घिरी रहना चाहती है।

क्रिस्टीना और गालिप जहां रहते हैं वहां बच्चे पैदा करने के लिए सरोगेट मदर की सेवाएं लेना वैध है। इसलिए लिए कपल को आठ लाख डॉलर खर्च करने पड़ते हैं। क्रिस्टीना और गालिप का भी यही प्लान है कि क्रिस्टीना के बच्चे पैदा करने की उम्र के बाद भी वो सरोगेट मदर की सेवाएं लेकर अपने दिल की ख्वाहिश पूरी करेंगे।

मास्को की रहने वाली क्रिस्टीना एक सिंगर मदर थी। वो अपने बच्चे के साथ छुटिट्यों पर गई थी और वहां उसकी मुलाकात गालिप से हुई। गालिप तुर्की का मशहूर प्रॉपर्टी और ट्रांसपोर्ट टाइकून है। उसका वहां करोड़ों का कारोबार है। दोनों ने एक दूसरे को पसंद किया और शादी कर ली।

क्रिस्टीना की पहली बच्ची विका उसकी बॉयोलॉजिकल बेटी है, जबकि बाकी दस बच्चों का जन्म सरोगेट मदर के जरिए हुआ है। दरअसल क्रिस्टीना और गातिप ने सोशल मीडिया पर ये ख्वाहिश बताई थी कि वो 105 बच्चे चाहते हैं। लोग हैरान हुए और उनका वो पोस्ट वायरल होने लगा था। बाद में हालांकि इस कपल ने कहा कि संख्या को लेकर वो पूरी तरह आश्वस्त नहीं है लेकिन वो 11 पर रुकने वाली नहीं है। उन्हें बच्चों से इतना प्यार है कि सौ हो जाएं तो वो खुश हो जाएंगी।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!